जम्मू कश्मीर: पुंछ में आतंकवादियों के ग्रेनेड से लगी सेना के वाहन में आग, पांच जवानों ने गवाई अपनी जान, एक गंभीर रूप से घायल

0 205

पुंछ. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले (Poonch District) में गुरुवार को भीम्बर गली से संगीओत जाते समय वाहन में आग लगने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई। यह घटना दोपहर तीन बजे की है। सेना ने बताया कि वहां पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी। जिसके चलते यह आग लगी।भारतीय सेना ने बताया कि, “जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर आज अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की। आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित उपयोग के कारण वाहन में आग लग गई।”

सेना ने बताया, “इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच कर्मियों ने दुर्भाग्य से इस घटना में अपनी जान गंवा दी है। एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज चल रहा है। सर्च ऑपरेशन जारी है।”सेना और पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, जो पुंछ से 90 किलोमीटर दूर है। घटना के फुटेज में जलते ट्रक के बगल में सड़क पर पड़े सैनिकों के अधजले शव दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि जिस समय आग लगी उस समय वाहन में कितने जवान थे। स्थानीय लोग और कुछ सैन्यकर्मी आग बुझाते हुए नजर आए। सूत्रों ने बताया कि सेना और पुलिस मौके पर पहुंची तथा इलाके की घेराबंदी करते हुए राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रूकवा दी।

जिले में आतंकवादियों द्वारा सेना के एक ट्रक पर हमला किए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र को सुरक्षित कर लिया है। फिलहाल इस इलाके में ड्रोन से निगरानी और तलाशी अभियान जारी है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत के बारे में जानकारी दी। भारतीय सेना के जवान स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

रक्षा मंत्री ने इस घटना पर दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, “पुंछ जिले (जम्मू-कश्मीर) में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.