तीन साल में पहली बार, कोरोना के कहर से मुक्त हो रही दिल्ली; सोमवार को नहीं आया कोई मामला

0 101

नई दिल्ली: चीन, जापान और कई देशों में कहर बरपाने वाले कोरोना के नए वेरिएंट से दिल्ली में कोरोना के मामलों पर कोई असर नहीं पड़ा है। COVID-19 महामारी के 2020 में शुरुआत के तकरीबन 3 साल बाद सोमवार यानी 16 जनवरी को को दिल्ली में पहली बार कोरोना के नए मामलों की संख्या शून्य रही। दिल्ली में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। 3 मार्च 2020 को राजधानी में पहला मामला सामने आया था।

घटते मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित केवल 10 मरीज रह गए हैं। वहीं, सभी कंटेनमेंट जोन भी खोले जा चुके हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को कोरोना के शून्य नए मामले सामने आए जबकि 9 को स्वस्थ होने पर अस्पताल व होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। राहत की बात है कि कोरोना से किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई। इससे पहले दिल्ली में 15 जनवरी को एक ही मामला सामने आया था।

दिल्ली में रविवार को 931 लोगों की कोरोना की जांच की गई जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला। अब तक दिल्ली में 2007313 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें से 1980781 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 26522 लोगों की कोरोना से मौत हो गयी। दिल्ली में कोरोना से मृत्यु दर 1.32 फीसदी है। विभाग के अनुसार, अब दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीज केवल 10 बचे हुए हैं। इनमें से होम आइसोलेशन में नौ और अस्पताल में एक मरीज भर्ती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.