सुरक्षा एजेंसियां ने जारी किया अलर्ट:राम मंदिर पर हमले की फिराक में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद

0 120

अयोध्या: गणतंत्र दिवस से पहले देश की सुरक्षा एजेसिंया अलर्ट पर हैं. हाल ही में खुफिया एजेंसियों को राम मंदिर पर हमले को लेकर एक पोस्ट मिली जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट में बताया गया है कि काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने DESIESCOBARO नाम की ट्विटर आईडी पर राम मंदिर को लेकर एक पोस्ट को ट्रैक किया.

इस पोस्ट में लिखा गया था कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद अयोध्या के राम मंदिर पर हमले का प्लान बना रहा है. जैश-ए मोहम्मद ने अयोध्या में राम मंदिर पर फिदायीन हमले का प्लान बनाया है. जानकारी के मुताबिक आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर हमले का प्लान बना चुके हैं. खुफिया एजेंसियों ने इस पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए, सभी एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा है.

दिल्ली से पंजाब तक कड़ी सुरक्षा
बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों बड़े शहरों को लेकर पहले से ही अलर्ट पर हैं. दिल्ली के अलावा पंजाब भी आतंकियों के निशाने पर हैं. यहां भी कड़ी नजर रखी जा रही है.

कई शहरों को लेकर अलर्ट जारी

कुछ दिनों पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक रिपोर्ट तैयार की थी. इस रिपोर्ट के मुताबिक, 26 जनवरी पर दिल्ली, पंजाब समेत देश के कई शहरों में आतंकी हमले का इनपुट मिला था. इनपुट के मुताबिक ISI ने इन हमलों को अंजाम देने के लिए दाऊद गैंग के सदस्यों की मदद ली है. एजेंसियों ने देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है.

G20 समिट को लेकर भी हमले की आशंका

आजतक के पास मौजूद खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 26 जनवरी ही नहीं भारत में होने वाले G-20 समिट पर भी आतंकी संगठन बड़े साइबर हमले की तैयारी में है. इसे लेकर इस्लामिक स्टेट अल कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव भी हो चुकी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ISI स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्याओं के जरिए 26 जनवरी को दिल्ली और पंजाब में IED ब्लास्ट करवा सकती है.

आतंकियों ने बनाया बैकअप प्लान

इतना ही नहीं आतंकी ‘लोन वुल्फ अटैक’ की भी फिराक में हैं. आतंकियों की साजिश है कि अगर 26 जनवरी को प्लान फेल हुआ, तो दिल्ली में G-20 समिट पर बड़ी आतंकी स्ट्राइक करने की कोशिश करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.