‘बाहुबली’-‘पठान’ से आगे निकली ‘गदर 2’ , Sunny Deol की फिल्म ने अब तक बनाए 10 रिकॉर्ड

0 121

मुंबई: सनी देओल और अमीषा पटेल (Sunny Deol and Ameesha Patel की ‘गदर 2’ (Gadar 2) बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर तूफान बनी हुई है. फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही खूब नोट छाप रही है और तमाम रिकॉर्ड भी ब्रेक कर रही है. फिल्म ने चौथे हफ्ते में भी सबसे तेज 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चलिए यहां जानते हैं Gadar 2 ने अब तक कितने रिकॉर्ड तोड़े हैं.

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित गदर 2 साल 2001 की हिट गदर: एक प्रेम कथा की सिक्वल है. इस फिल्म में भी सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा नजर आए हैं. गदर 2 ने अपनी तूफानी रफ्तार से अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

‘गदर 2’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन शाहरुख खान की ‘पठान’ से ज्यादा ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी.
‘गदर 2’ ने रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपयों का शानदार कलेक्शन किया था. इसी के साथ ये फिल्म साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई थी.
‘गदर 2’ ने एडवांस बुकिंग में सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में पठान की एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.
‘गदर 2’ ने अपने नाम सबसे बड़ी ओपनिंग सीक्वल वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है.
गदर 2 ने रिलीज के तीसरे दिन 51 करोड़ का सबसे ज्यादा कलेक्शन कर पठान, बाहुबली जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.
गदर 2 केवल तीन दिनों के भीतर आइकॉनिक 100 करोड़ क्लब में एंट्री करके, सनी देओल के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.
‘गदर 2’ रिलीज के 17वें दिन बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ का आंकड़े पार करने वाली सबसे तेज़ फिल्मों में से एक बन गई थी. फिल्म ने ये अचिवमेंट 27 अगस्त को हासिल किया था. इसी के साथ इसने पठान (18 दिन) और बाहुबली 2 (20 दिन) द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.
दर 2 को खचाखच भरी स्क्रीनिंग के साथ आधी रात के बाद छोटे थिएटरों में दिखाई जाने वाली पहली हिंदी फिल्म होने का गौरव भी हासिल हुआ है.
‘गदर 2’ रिलीज के 21वें दिन 8.1 करोड़ का कलेक्शन कर पठान का रिकॉर्ड तोड़ा था. पठान ने रिलीज के 21वें दिन 5.95 करोड़ की कमाई की थी.
वहीं अब गदर 2 ने रिलीज के 24वें दिन सबसे तेजी से 500 करोड़ का आकंड़ा पार करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ फिल्म ने पठान और बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि ‘पठान’ 28 दिनों में 500 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज़ फिल्म थी, जबकि ‘बाहुबली 2’ ने 34 दिनों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.