जेनसोल इंजीनियरिंग ने सालाना 141% की वृद्धि कर बनाया रिकार्ड

0 32

अहमदाबाद : जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड सोलर पावर इंजीनियरिंग, खरीद और कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज़ और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस में विशेषज्ञता वाले रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक लीडिंग प्लेयर है, कंपनी ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में ऑपरेशंस से अपना अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू 960 करोड़ रुपये (प्रोविजनल और अनऑडिटेड) दर्ज किया है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 141% की एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी ग्रोथ रेट का प्रतिनिधित्व करती है। पिछले वर्ष का यह आंकड़ा 398 करोड़ रुपये था। जेनसोल का असाधारण प्रदर्शन उद्योग में अग्रणी के रूप में उसकी स्थिति पर जोर देता है, उभरते अवसरों को भुनाने और अपने हितधारकों को मूल्य प्रदान करने की उसकी क्षमता को प्रदर्शित करता है।

वित्त वर्ष 24 में इस उल्लेखनीय रेवेन्यू को प्राप्त करने पर, जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री अनमोल सिंह जग्गी ने कहा कि, “कंपनी का यह फाइनेंशियल परफॉर्मेंस जनवरी 2024 में हमारे लास्ट अर्निंग कांफ्रेंस कॉल में दिए गए मार्गदर्शन से अधिक मज़बूत और सराहनीय ग्रोथ ट्रेजेक्टरी को दर्शाता है। यह उपलब्धि रिन्यूएबल एनर्जी इंडस्ट्री में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को ताकत देने के साथ, विकास के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देती है। मैं सभी शेयरहोल्डर्स, कस्टमर्स और जेनसोल परिवार को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं जो हमारी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, और हम मूल्य और सतत विकास प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।

इससे पहले, लीडिंग सोलर ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी कंपनी और जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड की सहायक कंपनी स्कॉर्पियस ट्रैकर्स ने भारत, जापान, सऊदी अरब और युगांडा में कॉन्ट्रैक्टेड ऑर्डर्स में 1000 मेगावाट से अधिक के महत्वपूर्ण माइलस्टोन तक पहुंचने की उपलब्धि की गर्व से घोषणा की और एक ग्लोबल सोलर ट्रैकिंग इंडस्ट्री में कंपनी के प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत की।

2012 में स्थापित, जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड, जेनसोल समूह की प्रमुख कंपनी, सोलर पावर सेक्टर पर ध्यान केंद्रित करते हुए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (EPC) सेवाओं में विशेषज्ञता रखती है। 240 से अधिक पेशेवरों की एक मज़बूत टीम के साथ, जेनसोल ने ग्लोबली टर्नकी प्रोजेक्ट्स को क्रियान्वित करने में विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया है, जिसमें 600 मेगावाट से अधिक की कुल क्षमता वाली जमीन पर और छत पर सोलर इंस्टालेशन की गई हैं। सौर ऊर्जा से आगे बढ़ते हुए, जेनसोल ने पुणे, भारत में एक अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) उत्पादन सुविधा स्थापित की है, जो इलेक्ट्रिक तिपहिया और चार पहिया वाहनों को तैयार करने के लिए समर्पित है।

जेनसोल ईवी को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से मंज़ूरी मिल गई है। भारत के ईवी लैंडस्केप में क्रांति लाने के प्रयास में, जेनसोल न केवल निर्माण करता है, बल्कि व्यापक ईवी लीजिंग सॉल्यूशंस भी देता है, जो विविध ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, जिसमें पीएसयू (PSUs), एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस, गवर्नमेंट एंटिटीज़, मल्टीनेशनल कारपोरेशंस, राइड-हेलिंग सर्विसेज़, एम्प्लॉयी ट्रांसपोर्ट कंपनियां, रेंटल सर्विसेज़ लॉजिस्टिक और लास्ट-माइल डिलीवरी इंटरप्राइजेज़ शामिल हैं। हाल ही में, जेनसोल ने रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में अपनी पेशकश को बढ़ाने के लिए स्कॉर्पियस ट्रैकर्स का अधिग्रहण किया, जो एक इनोवेटिव और वर्ल्ड-क्लास बैंक द्वारा स्वीकृत योग्य सोलर ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो मुख्य रूप से सोलर पावर प्रोडक्शन के लिए सिंगल-एक्सिस ट्रैकर्स के डिज़ाइन, डेवलपमेंट, मार्केटिंग और सर्विसिंग में लगी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.