Google Map ने ली जान! टूटे पुल से गिरकर हुई मौत, पत्‍नी ने ठोका मुकदमा

0 115

नई दिल्‍ली: गूगल मैप्‍स द्वारा गलत डायरेक्‍शन दिखाए जाने के कारण पुल से गिरकर मरे एक शख्‍स की पत्‍नी ने अब गूगल को कोर्ट में घसीट लिया है. अमेरिका की नॉर्थ कॉरोलिना की रहने वाली महिला का आरोप है कि गूगल को बार-बार टूटे हुए पुल की जानकारी देने के बावजूद कंपनी ने गूगल मैप्‍स पर उस पुल को आवागमन के लिए ठीक बताया. गूगल मैप्‍स द्वारा दी गई गलत जानकारी की वजह से ही उसके पति ने पुल पर गाड़ी चढ़ाई और पुल टूटे होने की वजह से नीचे जा गिरे और पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई.

नॉर्थ कॉरिलिना में रहने वाले फिलिप पैक्‍सन पिछले साल सितंबर में हादसे का शिकार हुए थे. अमेरिकी नौसेना (US Navy) से रिटायर पैक्‍सन मेडिकल उपकरण बेचते थे. उनकी मौत के लंबे समय बाद भी गूगल मैप्‍स ने अब तक उस टूटे पुल को लेकर अपनी जानकारियों को दुरुस्‍त नहीं किया है. इसी से खिन्‍न होकर अब उनकी पत्‍नी एलिसिया ने गूगल पर मुकदमा ठोक दिया है.

एलिसिया ने बताया कि पिछले साल सितंबर में उनकी बेटी और उनकी पति के मित्र की बेटी का जन्‍मदिन था. दोनों दोस्‍तों ने अपनी बेटियों का जन्‍मदिन एक साथ ही मनाया था. जन्‍मदिन की पार्टी खत्‍म होने के बाद एलिसिया बच्‍चों को लेकर घर आ गई. पैक्‍सन कुछ काम से पीछे ही रह गए. रात को जब वे कार से घर लौट रहे थे तो बारिश शुरू हो गई. रास्‍ता सही से दिखाई न देने की वजह से उन्‍होंने गूगल मैप्‍स की सहायता ली. गूगल मैप्‍स ने जो रास्‍ता बताया उसमें एक टूटा हुआ पुल भी पड़ता था. गूगल मैप्‍स ने इस पुल को चालू बताया. गूगल मैप्‍स की दी जानकारी पर विश्‍वास करके पैक्‍सन ने गाड़ी पुल पर चढ़ा दी. पुल टूटे होने की वजह से पैक्‍सन गाड़ी सहित करीब 20 फीट नीचे पानी में जा गिरे और डूबने से उनकी मौत हो गई.

एलिसिया का आरोप है कि यह पुल साल 2020 से टूटा हुआ है. बहुत से गूगल मैप्‍स यूजर्स ने गूगल को इस बारे में बताया भी है. फिर भी गूगल मैप्‍स ड्राइवर्स को इस पुल की ओर भेज रहा है. इस पुल पर बेरिकेडिंग नहीं है. इसी वजह से यहां हर समय हादसे की आशंका रहती है. एलिसिया का कहना है कि उन्‍होंने अपने पति की मौत के बाद गूगल को इस खतरनाक पुल के बारे में बताया. लेकिन, कंपनी ने इस ओर कोई ध्‍यान नहीं दिया. वहीं, गूगल के प्रवक्‍ता का कहना है कि हमें पैक्‍सन परिवार से पूरी हमदर्दी है. हमारा उद्देश्‍य रास्‍तों की सही जानकारी देना है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.