रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के LIVE प्रसारण पर साइबर हमले का खतरा, सरकार अलर्ट

0 114

अयोध्या: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी। इस बीच इस आयोजन पर साइबर हमले का खतरा भी मडरा रहा है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण पर साइबर हमले का खतरा बताया जा रहा है। दरअसल इस कार्यक्रम को दुनिया भर में करोड़ों लोग लाइव देखेंगे। सीधे लाइव प्रसारण पर साइबर हमले के खतरे को लेकर चेतावनी दी गई है।

यूपी सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सभी विभागाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि तीन दिनों तक सरकार की किसी भी वेबसाइट पर कोई संशोधन नहीं होगा। सरकारी वेबसाइटों व पोर्टलों की साइबर सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। साइबर सुरक्षा को लेकर मुख्य सचिव ने दिए अलर्ट रहने को कहा है।

साथ ही उन्होंने साइबर अटैक को लेकर अपर मुख्य सचिवों और प्रमुख सचिवों को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन साइबर हमले से बचने के लिए खास निर्देश दिए हैं। साइबर अटैक को लेकर सरकार की ओर से विभागीय वेबसाइट्स को लेटर जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि सोमवार को अयोध्या में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। देश एवं दुनिया के करोड़ों लोग इस भव्य आयोजन के प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप में साक्षी होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.