हेली ने कही ट्रंप को वोट देने की बात, उप राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर चर्चा तेज

0 24

वाशिंगटन । व्हाइट हाउस के रिपब्लिकन उम्मीदवार की रेस की प्राइमरी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सबसे बड़ी चुनौती देने वाली निक्की हेली ने बुधवार को कहा कि वह उनके लिए वोट करेंगी।

भारतीय मूल की पूर्व राजनयिक ने हडसन इंस्टीट्यूट में कहा, “मैं ट्रंप के लिए वोट करूंगी।” उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया, “एक मतदाता के रूप में मेरी प्राथमिकता एक ऐसा राष्ट्रपति चुनने की होगी जो हमारे सहयोगियों की पीछे खड़ा हो और हमारे दुश्मनों की जिम्मेदारी तय करे। जो सीमा को सुरक्षित बनाए। एक राष्ट्रपति जो पूंजीवाद और स्वतंत्रता का समर्थन करे। एक राष्ट्रपति जो समझता हो कि हमें अपना कर्ज कम करना है।”

उन्होंने कहा, “मैंने पहले भी साफ कहा है कि ट्रंप इन नीतियों में खरे नहीं हैं। लेकिन बाइडेन तो पूरी तबाही हैं।” हेली के इस बयान से उनके चुनाव में उप राष्ट्रपति उम्मीवार के तौर पर ट्रंप का साथी बनने की चर्चा तेज हो गई है। ट्रंप ने चुनाव में अपने साथी को लेकर कई लोगों के नाम लेकर विकल्प खुले रखे हैं, लेकिन हेली के नाम को सिरे से खारिज किया है।

लेकिन जिस तरह हेली ने ट्रंप के बारे में अपने विचार बदले हैं, ट्रंप भी हेली के बारे में विचार कर सकते हैं। प्राइमरी के दौरान हेली ने उन्हें “मानसिक रूप से दिवालिया” तक कह दिया था। उन्होंने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की दिमागी जांच की भी वकालत की थी क्योंकि ट्रंप ने एक बार हेली को नैंसी पोलिस कह दिया था जो प्रतिनिधि सभा की पूर्व डेमोक्रेटिक स्पीकर रह चुकी हैं।

मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन भी हेली के समर्थकों से उनके लिए वोट करने की उम्मीद लगाये हुए थे, लेकिन हेली के इस बयान के बाद ऐसा होने की संभावना बहुत कम हो गई है।

ट्रंप को भी राष्ट्रपति पद तक पहुंचने के लिए और हेली के समर्थकों की जरूरत है। हेली के रेस से बाहर हो जाने के बावजूद उन्हें रिपब्लिकन प्राइमरी में 14 फीसदी वोट मिले हैं और ट्रंप ने अब तक संभावित उप राष्ट्रपति के रूप में जिन लोगों को अपना चुनावी साथी के विकल्प के तौर पर सामने रखा है उनमें हेली जैसा करिशमा नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.