Happy Birthday Jethalal:कभी दिन के 50 रुपये कमाते थे दिलीप जोशी….आज जेठालाल बनकर कमाते है लाखों….

0 396

14 सालों से चल रहे शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Tarak Mehta Ka Olta Chasma) से अपनी अलग पहचान बना चुके दिलीप जोशी आज यानि की 26 मई को अपना 54 वां जन्मदिन (Happy Birthday Jethalal) मना रहे है। इस शो में वह जेठालाल का किरदार निभा रहें हैं।

उन्होंने अपने अभिनय के दाम पर दर्शकों के दिल में एक खास जगह बनाई है। क्या आपको पता है की दिलीप 12 साल की छोटी उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुके थे। उन्होंने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी किस्मत तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Tarak Mehta Ka Olta Chasma) से चमकी। इस शो ने उन्हें फर्श से अर्श पर लाकर बैठा दिया और वह लोगों की ज़िंदगी का एक बहुत अहम् हिस्सा बन गए। आपको बता दे की यह शो साल 2008 में शुरू हुआ था।

बात करें अगर उनके फ़िल्मी करियर की तो उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) अभिनित फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने रामु का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। इसके बाद वह सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फेमस फिल्म ‘हम आपके है कौन’ (Hum Apke Hai Kaun) में अभिनय किया था। इस फिल्म में उन्होंने भोला प्रसाद का किरदार निभाया था।

Happy Birthday Jethalal एक ऐसा समय था जब दिलीप जोशी एक बैकस्टेज आर्टिस्ट थे और वह दिन के महज़ 50 रुपये कमाते रहे। वहीं, अब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Tarak Mehta Ka Olta Chasma) में वह सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर में एक हैं। रिपोर्ट की मानें तो वह अब एक एपिसोड के लिए लगभग डेढ़ से दो लाख रुपये फीस चार्ज करते हैं और महीने के 25 दिन काम करते हैं।

दिलीप जोशी का जन्म पोरबंदर गुजरात में हुआ था। उनके परिवार में उनकी पत्नी जयमाला जोशी, बेटा रित्विक और बेटी नियति हैं। मुंबई में उनका काफी आलीशान घर है। हाल ही में उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी।

 

यह भी पढ़े: नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल: लगातार मजबूत हुई बीजेपी, बने हैं कई रिकॉर्ड

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.