Hardik Patel:अगर मैं कांग्रेस में नहीं होता तो गुजरात के लिए बेहतर काम कर सकता था

0 303

पटेल (Hardik Patel), जिन्होंने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले लोगों से कांग्रेस को वोट देने के लिए कई अपीलें जारी कीं, ने गुरुवार को कहा कि लोगों को सबसे पुरानी पार्टी का समर्थन नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस कभी भी हिंदुओं से संबंधित मुद्दों पर कुछ नहीं बोलती है, जैसे सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) या वाराणसी की एक मस्जिद में पाए जाने वाले ‘शिवलिंग’  के मुद्दे पर। “इसके अलावा, गुजरात कांग्रेस जाति-आधारित राजनीति में बहुत अधिक है। मैंने इस पार्टी में अपने तीन साल बर्बाद किए, ”पटेल ने कहा।

पटेल (Hardik Patel), जो 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए और 2020 में गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत हुए, ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। एक पृष्ठ के त्याग पत्र में, 28 वर्षीय राजनेता ने कांग्रेस और उसके नेताओं की तीखी आलोचना की, जो उन्होंने कहा, लोगों के लिए कोई रोडमैप नहीं है, गैर-गंभीर थे, और ऐसा व्यवहार करते थे जैसे वे गुजरात से नफरत करते हैं और गुजराती।

भाजपा के एक नेता ने पुष्टि की कि पार्टी हार्दिक पटेल के साथ बातचीत कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने उन पर पाटीदार आंदोलन को बंद करने के लिए उनके खिलाफ कई मामले दर्ज कराने के लिए भाजपा में जाने की तैयारी करने का आरोप लगाया।

हालांकि, पटेल ने जोर देकर कहा कि उन्होंने अपना मन नहीं बनाया है।

पटेल अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता ने कहा, “मैंने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने पर कोई फैसला नहीं लिया है, चाहे वह भाजपा हो या आप।”

उन्होंने कहा कि उन्हें गुजरात का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के लिए वह कांग्रेस के शुक्रगुजार हैं। “लेकिन जब आपको कोई काम करने के लिए नहीं दिया गया तो क्या फायदा था?” उन्होंने कहा।

गुजरात कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने कहा कि पटेल द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं और कांग्रेस को चोट पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। ठाकोर ने गुरुवार को राजकोट में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए आरोप लगाया कि पटेल भाजपा द्वारा तैयार की गई स्क्रिप्ट का अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके त्याग पत्र का मसौदा गुजरात में भाजपा के मुख्यालय कमलम में तैयार किया गया था।

यह भी पढ़े:Gyanvapi Masjid Case Live Updates:वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट दाखिल,शिवलिंग के स्थान पर दर्शन-पूजन समेत 23 अन्य मामलों में सुनवाई

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.