दिल्ली में भारी बारिश और आंधी ने बरपाया कहर, कई इलाकों में मकान गिरने से 8 लोग घायल

0 137

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार सुबह मूसलाधार बारिश और आंधी के बाद कई जगहों पर मकान ढह जाने से आठ लोग घायल हो गए. दमकल विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दिल्ली के ज्वालपुरी, गोकलपुरी, शंकर रोड और मोती नगर इलाके में मकान ढह गए.

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह आंधी और बारिश के बीच दिल्लीवासियों की नींद खुल गई, जिससे लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत जरूर मिली है. लेकिन इस आंधी के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक जाम की सूचना मिली. मौसम विभाग ने बताया कि यह इस सीजन का पहला मध्यम-तीव्रता वाला तूफान था। दमकल विभाग के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली के ज्वालापुरी में एक घर के गिरने से तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि ज्वालापुरी में एक घर ढहने की सूचना सुबह 5.51 बजे मिली. इसके तुरंत बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। इसी तरह, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में भी एक और घर ढह गया, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.