पाकिस्तान : सब्जी खरीदने गई हिंदू नाबालिग लड़की को अगवा कर धर्मांतरण

0 82

कराची : पाकिस्तान में एक और हिंदू नाबालिग लड़की को अगवा कर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यह घटना सिंध प्रांत के मीरपुर खास जिले के नौकोट की है। यहां रहने वाली 17 वर्षीय हिंदू लड़की 15 फरवरी को छोटे भाई के साथ सब्जी खरीदने के लिए बाजार गई थी। इसी दौरान उमरकोट निवासी रऊफ दोस्तों के साथ जबरदस्ती लड़की को उठा ले गया।

लड़की के पिता रमेश भील ने बताया, नौकोट पुलिस ने सिर्फ गुमशुदगी दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि लड़की अपनी मर्जी से गई होगी, इसलिए अपहरण का मामला दर्ज कराने के लिए एक सप्ताह इंतजार करना होगा।

नौकोट पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर के अनुसार, एक टेलीफोन कॉल में लड़की ने इस्लाम कुबूल करने की पुष्टि की और कहा कि वह उमरकोट के समंदखाला में रऊफ के परिवार के साथ रहना चाहती है। आमतौर पर ऐसे मामलों में आरोपी किसी लड़की पर दबाव डालकर धर्मांतरण की बात कुबूल करा लेते हैं, जबकि लड़की को अधिकारियों के सामने भी नहीं लाया जाता है।

लड़की के पिता ने कहा, 19 फरवरी को नौकोट पुलिस ने फिर उसे बुलाया और 18 फरवरी के सर्टिफिकेट की कॉपी दी, जिसमें लिखा था कि लड़की ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है। पुलिस ने बताया कि लड़की का नाम भी बदल दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.