जयपुर में कन्हैया की हत्या के विरोध में हजारों की संख्या में जुटे हिंदू समाज

0 175

जयपुर। उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में सर्व हिंदू समाज द्वारा रविवार को राजधानी जयपुर में मौन रैली निकाली गई, जिसके बाद स्टैच्यू सर्किल में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. बैठक को संतों, महात्माओं और समाज के वरिष्ठ भाइयों ने संबोधित किया। बैठक में कन्हैयालाल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है।

सर्व हिंदू समाज की हजारों की भारी भीड़ को देखते हुए जयपुर पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर शहर के कोने-कोने में दो हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. इससे पहले पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने स्टेच्यू सर्किल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

हिंदू समाज की महिलाएं और पुरुष अपना आक्रोश व्यक्त करने के लिए रविवार की सुबह समय से पहले ही मूर्ति के घेरे में जुटने लगे। रैली में बड़ी संख्या में दूर-दूर से लोग जत्थे के रूप में नारे लगाते हुए पहुंचे और रैली में शामिल हुए. लोगों ने मांग की कि हत्यारों को फांसी दी जाए।

रैली को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान की एटीएस हत्यारों को रविवार दोपहर 2 बजे तक भी एनआईए को सौंपने के बजाय अपने पास रखना चाहती थी. लेकिन एनआईए कोर्ट ने अधिकार क्षेत्र का हवाला देते हुए एटीएस को हिरासत में देने से इनकार कर दिया. इसके बाद एटीएस ने पत्र एनआईए को सौंपा और कोर्ट ने हत्यारों को एएनआई को रिमांड पर लिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.