होलाष्टक आज से शुरू, होली तक इन 5 राशियों के जातक रहें सावधान

0 73

होली के आठ दिन पहले से होलाष्टक मनाया जाता है. इसकी शुरुआत होली के आठ दिन पहले हो जाती है. हिंदू धर्म में इस अवधि का विशेष महत्व है. होलाष्टक के विषय में कई धार्मिक मान्यताएं है. कहते हैं कि होलाष्टक की शुरुआत वाले दिन ही शिवजी ने कामदेव को भस्म कर दिया था. इस काल में हर दिन अलग अलग ग्रह उग्र रूप में होते हैं, इसलिए इसमें शुभ कार्य वर्जित होते हैं. इस साल होलाष्टक 27 फरवरी से लेकर 07 मार्च तक रहने वाले हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि होलाष्टक की इस अवधि में पांच राशि के जातकों को बहुत संभलकर रहना होगा.

मिथुन– होलाष्टक की अवधि में मिथुन राशि के जातकों को बहुत सावधान रहना होगा. आपको बेवजह का तनाव घेर सकता है. लोगों के साथ वाद-विवाद या अनबन हो सकती है. कार्य-व्यापार में विशेष रूप से सावधानी बरतनी होगी. रिश्तों में समस्याएं आ सकती हैं. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. आय के साधनों पर बुरा असर पड़ सकता है. इस दौरान किसी के साथ रुपयों का लेन-देन न करें.

कर्क– कर्क राशि वालों को घरेलू समस्याओं से बचकर रहना होगा. भूमि-भवन से जुड़े विवाद आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर दिक्कतें हो सकती हैं. बने-बनाए काम बिगड़ने का खतरा रहेगा. कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले शुभचिंतकों की राय अवश्य लें. रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों का इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है.

वृश्चिक– खर्चों पर अकुंश न बढ़ाने से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. बेवजह की चीजों पर धन बिल्कुल खर्च न करें. जरूरी कार्यों में जल्दबाजी से बचना होगा. बहस या विवाद में पड़ने से बचें. इस अवधि में किसी भी बड़े निवेश से पहले शुभचिंतिकों की सलाह अवश्य लें. नए कार्यों की शुरुआत के लिए भी समय अनुकूल नहीं है. गृह प्रवेश, भवन निर्माण की शुरुआत, मुंडन, हवन या महंगी वस्तुओं की खरीदारी बिल्कुल न करें.

मकर– होलाष्टक की अवधि में मकर राशि के जातकों को भी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. रिश्तों में तनाव आने की संभावना है. जरूरी कार्यों में अड़चन अनुभव कर सकते हैं. सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतनी होगी. स्वास्थ्य सलाहों की अनदेखी से बचें. इस अवधि में अपने सीक्रेट किसी से शेयर न करें. रुपये-पैसे के मामले में सावधानी बरतें. इस अवधि में न तो किसी से पैसा उधार लें और न ही पैसा उधार दें.

कुंभ– होलाष्टक के दौरान कुंभ राशि के जातकों को आलस्य और अभिमान से बचना होगा. किसी भी काम को कल पर टालने की आदत आपके लिए बड़े नुकसान का कारण बन सकती है. अपने सभी कार्य समय पर पूरा करने का प्रयास करें. अन्यथा आपके हाथ से अच्छा अवसर निकल सकते हैं. पार्टनरशिप का बिजनेस कर रहे लोगों को अपना कारोबार दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना होगा. इस तरह की गलतियां आपको कंगाल कर सकती हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.