2009 में केंद्र में यूपीए की सरकार भी इवीएम से ही बनी थी : CM योगी

0 35

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2009 में (In 2009) केंद्र में यूपीए की सरकार भी इवीएम से ही बनी थी । लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान में जुटे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब इवीएम को लेकर विपक्ष को घेरने का प्रयास किया ।

उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि जब भी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी या इंडी गठबंधन से जुड़े दूसरे दल चुनाव हार रहे होते हैं तब ये लोग हार का ठीकरा इवीएम पर फोड़ने का प्रयास करते रहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही इवीएम को लेकर दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2014 से लगातार आप ये बात सुन रहे हैं। आपने देखा होगा कि पिछले साल हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनी। क्या ये बैलेट पेपर से बनी थी? उससे पहले साल 2009 में केंद्र में यूपीए की सरकार बनी, क्या वह भी बैलेट पेपर से बनी थी ?

दरअसल, कांग्रेस और उसके सहयोगी दल इस मुद्दे पर देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग आज इवीएम को नकार रहे हैं। वास्तव में यह वही लोग हैं जो पहले बैलेट पेपर लूटने का काम करते थे। अब तक हुए दो चरणों के मतदान से स्पष्ट है कि तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही प्रधानमत्री बनेंगे। उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के लिए 7 मई, 2024 को 94 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाने हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.