ग्रेटर नोएडा में DJ की आवाज से मौलवी खफा, कर दिया शादी का बहिष्‍कार

0 121

ग्रेटर नोएडा । वैसे तो आज के दौर में शादी समारोह में अगर डीजे (DJ) न बजे तो शादी में मजा ही नहीं आता है, लेकिन ग्रेटर नोएडा के मुस्लिम समाज (muslim samaaj) के लोगों ने बारात व शादी समारोह (wedding ceremony) में डीजे (DJ) बजाने को लेकर व आतिशबाजी करने का बहिष्कार (fireworks boycott) किया है।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के दादरी के नई आबादी मोहल्ले में एक मुस्लिम युवक की घुड़चढ़ी मुस्लिम समाज के लोगों ने रोक दी गई। बताया जा रहा है कि घुड़चढ़ी के दौरान तेज आवाज में डीजे बज रहा था। जिसके बाद उलेमाओं में आक्रोश पैदा हो गया। उलेमाओं ने मौके पर कहा कि अब मुस्लिम समाज की शादी में डीजे नहीं बजेगा। उलेमाओं ने डीजे को तुरंत बंद करवा दिया।

उलेमाओं ने फरमान जारी करते हुए कहा कि अगर किसी बारात या शादी में आतिशबाजी और डीजे का इस्तेमाल किया जाएगा, उसमें समाज के लोग निकाह तो दूर की बात उसके जनाजे में भी शामिल नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि कस्बे के नई आबादी मोहल्ले में एक मुस्लिम युवक की शादी में घुड़चढ़ी के दौरान डीजे बजाया जा रहा था। डीजे की आवाज बहुत ज्यादा थी। यह जानकारी मिलते ही मुस्लिम समुदाय के उलेमा मौके पर पहुंच गए। इन लोगों ने घुड़चढ़ी में बज रहा डीजे बंद करवा दिया। इतना ही नहीं उलेमाओं ने बाकायदा पंचायत बुलाई। समुदाय के बुजुर्गों, युवाओं और तमाम लोगों को इकट्ठा करके फरमान जारी किया गया है।

उलेमाओं ने साफ तौर पर कहा है कि शादी-निकाह और किसी भी खुशी के मौके पर डीजे नहीं बजाया जाएगा। यह हमारे संप्रदाय की नाफरमानी है। सरकार ने भी डीजे बजाने पर पाबंदी लगा रखी है। इतना ही नहीं उन्हें उलेमाओं ने साफ कहा है कि जो लोग अब के बाद नाफरमानी करेंगे, उनके यहां निकाह तो दूर जनाजे तक में कोई उलेमा शिरकत नहीं करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.