आने वाले सालों में गुजरात में बनेंगे विमान – पीएम मोदी

0 134

मोढेरा (गुजरात) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उम्मीद जताई कि देर-सबेर उनके गृह राज्य गुजरात में विमानों का निर्माण होगा। उत्तर गुजरात के मोढेरा गांव से अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, “मत भूलो, एक बार राज्य में साइकिल का भी निर्माण नहीं होता था।” यहां उन्होंने 3,092 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखी। उन्होंने घरेलू मांग को पूरा करने के लिए सभी घरों में रूफटॉप सौर सुविधाओं वाले मोढेरा सौर गांव को भी समर्पित किया।

उन्होंने कहा कि यह मोढेरा के ग्रामीणों के लिए दोहरा लाभ होगा – पहला वे बिजली बिल पर पैसे बचाएंगे और दूसरा यह कि वे पैसा कमाएंगे, क्योंकि सरकार उनसे अतिरिक्त बिजली खरीदती है। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल में गुजरात ने विकास के क्षेत्र में काफी प्रगति की है, सड़कों, पानी और विद्युतीकरण सभी गांवों तक पहुंच गया है, अब वह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एक ‘डबल गेम’ खेल रहे हैं और इससे राज्य तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, “सुजुकी कंपनी गुजरात में कारों का निर्माण कर रही है, और अगर वे जापान में कार चाहते हैं, तो वे यहां से आयात करते हैं, यह बदलाव गुजरात और भारत ने हाल के दिनों में देखा है। अब लिथियम बैटरी का निर्माण राज्य में किया जाएगा।” मोदी ने कहा कि वह आने वाली पीढ़ियों के बारे में चिंतित हैं और इसलिए वह अपना सारा प्रयास और ताकत लगा रहे हैं और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं। उन्होंने बेचाराजी विशेष निवेश क्षेत्र और सुजलम सुफलाम सिंचाई परियोजना के लिए समर्थन देने के लिए किसानों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने मोढेरा में मोधेश्वरी माता मंदिर का दौरा किया और पूजा की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.