बच्चे की ख्वाहिश में ससुराली ले गए श्मशान, इंसानी हड्डियों से बना पाउडर खिलाया; पति समेत 7 पर FIR

0 90

पुणे: पुणे में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। बच्चे की ख्वाहिश में अंधे हो चुके ससुरालियों ने महिला पर घोर अत्याचार किया। महिला का आरोप है कि उसे गर्भ धारण कराने के नाम पर अमावस्या की रात श्मशान ले जाया जाता और कई बार इंसानी हड्डियों से बना पाउडर खाने को मजबूर किया गया। महिला ने अपने ससुरालियों और पति पर तांत्रिक की मदद से उस पर काला जादू करने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत के बाद सिंहगढ़ पुलिस अधिकारियों ने पति, ससुराल वालों और एक तांत्रिक बाबा सहित सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पुणे शहर पुलिस के पुलिस उपायुक्त सुहैल शर्मा ने कहा, “पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 504, 506 के साथ-साथ अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धारा 3 (महाराष्ट्र रोकथाम और मानव बलिदान का उन्मूलन और अन्य) के तहत मामला दर्ज किया है। सात लोगों के खिलाफ अमानवीय, दुष्ट और अघोरी प्रथाएं और काला जादू अधिनियम, 2013 के तहत मुकदमा हुआ है।” पीड़िता ने अलग-अलग मामलों में पुलिस में तहरीर दी है। पहले मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने शादी के समय (2019 में) कुछ दहेज की मांग की थी जिसमें कुछ नकद, सोने और चांदी के आभूषण शामिल थे। दूसरे मामले में पुलिस ने शिकायती आवेदन के अनुसार अंधविश्वास विरोधी और काला जादू की धारा 3 लगाई है।

श्मशान ले जाकर इंसानी हड्डियों वाला पाउडर खिलाया
पुलिस के मुताबिक, कई अमावस्या के दौरान पीड़िता के ससुराल वालों ने उसे घर में कुछ अंधविश्वासी गतिविधियों में शामिल होने के लिए मजबूर किया और कुछ अन्य रीति-रिवाजों में पीड़िता को जबरन एक अज्ञात श्मशान में ले जाया गया और कुछ हड्डियां खाने को कहा गया।

अघोरी प्रथा भी कराई
डीसीपी शर्मा ने आगे बताया कि ससुराल वाले एक अन्य प्रकार की रस्म में पीड़िता को महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के किसी अज्ञात इलाके में ले गए थे, जहां उसे एक झरने के नीचे “अघोरी” प्रथा में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था। इन साधनाओं के दौरान वे वीडियो कॉल के जरिए फोन पर एक तांत्रिक बाबा से निर्देश भी ले रहे थे। डीसीपी शर्मा ने कहा, “शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए हमने सात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर दी है।” डीसीपी ने आगे कहा, “हमने उस विशेष श्मशान की तलाशी शुरू कर दी है जहां ये प्रथाएं हुई थीं। हम इन आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करेंगे, जिसके बाद घटना का और विवरण सामने आएगा। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता का परिवार पढ़ा-लिखा है लेकिन इस तरह की हरकतों में लिप्त है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.