India Gate News:इडिंया गेट में आए बड़े बदलाव , हटाये गये राइफल और हलमेट , जाने क्या और क्युं हटाया गया

0 379

India Gate News : इडिंया गेट पर लगे हेलमेट और राइफल अब शिफ्ट कर दिये गये है । अब उनको वहां से हटाकर राष्ट्रिय युध्द स्मारक और परमवीर चक्र विजेताओ की स्मारक के बीच लगा दिया है ।
वॉर मेमोरियल में परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं की प्रतिमाओं के बीच इनवर्टेड राइफल और हेलमेट स्थापित कर दिये गये है । चीफ ऑफ इंटीग्रेटेड डिफेंस की अध्यक्षता में चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीआईएससी) के एयर मार्शल बीआर कृष्णा के नेतृत्व में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में तीनों सेनाओं के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे ।
समारोह के दौरान अंतिम सलामी के बाद माल्यार्पण हुआ . फिर एक गाड़ी में इनवर्टेड राइफल और हेलमेट को वॉर मेमोरियल के परम योद्धा स्थल तक ले गये । आपको जानकारी दे की हाल ही में अमर जवान ज्योति की अनन्त ली का नेशनल वॉर मेमोरियल की अमर लौ में विलय हुआ था ।
रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 1971 के युद्ध के शहीद सैनिकों के प्रतीक इनवर्टेड राइफल और हेलमेट को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर परम योद्धा स्थल पर ले जाया गया, परम वीर चक्र पुरस्कार विजेताओं की प्रतिमाओं के बीच इसे स्थापित किया

ये भी पढ़ें – दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल, यूपी-पंजाब समेत इन राज्यों में बरसेगी बारिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.