भारत एक ऐसे राष्ट्र के रूप में उभर रहा है जो सक्षम है : ब्रजेश पाठक

0 306

अयोध्या: उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शहर के रीडगंज स्थित कोहिनूर पैलेस में मोदी@20 पुस्तक पर केन्द्रित कार्यक्रम के दौरान कहा कि यह वह भारत है कि अगर हमारे जवानों की तरफ उंगली उठाओगे तो आंख फोड़ देने का काम करेंगे। आज पूरी दुनिया में भारत एक ऐसे राष्ट्र के रूप में उभर रहा है जो सक्षम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि जब तक सभी को मकान, शौचालय, गैस व विद्युत कनेक्शन न मिल जाये, हम चैन से नहीं बैठेंगे। इलाज के लिए प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी निःशुल्क इलाज की योजना दी। उन्होंने बताया कि हमने मुगल का शासन देखा। अंग्रेजों का देखा और उसके बाद कांग्रेस का शासन देखा।

आजादी के बाद पहली बार परिवर्तन आया तो आपातकाल के बाद सभी दलों ने मिलकर सरकार बनायी। परन्तु वह व्यवस्था परिवर्तन के लिए नहीं बल्कि कुर्सी के लिए थी। जनता के पास कोई विकल्प नहीं था। इसलिए वह लोग दोबारा सत्ता में आ गये। अटल जी की सरकार आई। उनका करिश्माई नेतृत्व था कि उन्होंने 36 दलों की सरकार चलाई। इसके बाद 10 वर्षों तक भारत को साइलेंट मोड का प्रधानमंत्री मिला। जब प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में भाजपा ने नरेन्द्र मोदी का चयन किया तो पूरे देश ने उसका स्वागत किया। प्रभु राम ने तय किया कि करिश्माई नेतृत्व आयेगा और वह अयोध्या में मंदिर का निर्माण करेगा।

महंत मिथलेश नंदनी शरण ने बताया कि पुस्तक में नरेन्द्र मोदी के बारे में 20 ऐसे लोगों ने अपने मंतव्य लिखे हैं जो दुनिया में शीर्ष पर हैं। साकेत महाविद्यालय के प्राचार्य अभय सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी विकास की राजनीति के ध्वजावाहक हैं। इस अवसर पर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व रामचन्दर यादव, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष संजीव, क्षेत्रीय मंत्री कमलेश श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा व शोभा सिंह, सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक, अधिवक्ता, शिक्षक मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.