समाज कल्याण कार्यालयों में नहीं होगा संसाधनों का अभाव : असीम अरुण

0 273

लखनऊ: समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने गुरुवार बताया प्रदेश के सभी समाज कल्याण कार्यालयों को संसाधनों से परिपूर्ण किया जा रहा है। कंप्यूटर, फर्नीचर, वाहन और स्टाॅफ की कोई समस्या न हो, इसके लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित किया जा सके।

उन्होंने बताया कि किन्नर समाज कल्याण बोर्ड के क्रियान्वयन को तेज किया जा रहा है। इस समाज के लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए एक स्वयंसेवी संस्था के अधिकारियों को ऑनलाइन प्रशिक्षित करेंगे। इसके अंतर्गत यह बताया जाएगा कि इन्हें मुख्यधारा से कैसे जोड़ा जाए। अलग रहने की स्थित में इन्हें सरकार की योजनाओं का किस तरह से लाभ दिया जा सकता है।

मंत्री ने कहा कि नागरिकों की सहूलियत तथा योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वयन के लिए पांच सेल गठित की गई हैं। वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा समेत इनके अन्य मुद्दों के समाधान के लिए वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ, सरकार की पारदर्शी नीतियों को जनता तक पहुंचाने के लिए मीडिया सेल और विभाग में सर्वर और अन्य तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए आईटी व हेल्पडेस्क बनाई गई हैं। इसके अतिरिक्त एटीएस और अभ्युदय सेल का भी गठन किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.