INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय, जानें कांग्रेस किन सीटों से लड़ेगी लोकसभा चुनाव

0 42

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के अंदर सीट बंटवारे को लेकर तस्वीर साफ होने लगी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और माले की सीटें करीब-करीब फाइनल हो चुकी है. वहीं राजद (RJD) एनडीए से नाराज चेहरों के INDIA गठबंधन में आने के इंतजार में है. दरअसल एनडीए (NDA) ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी है. लेकिन, INDIA गठबंधन में अब तक सीटों की घोषणा होना बाकी है.

राजद और कांग्रेस के बीच हुए बैठक के बाद तस्वीरें साफ होने लगी है. कांग्रेस की सीट लगभग साफ हो गई है. माना जा रहा है कि अगले 24 घंटो के भीतर गठबंधन में सीटों की घोषणा हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस बिहार के औरंगाबाद, पटना साहिब, बक्सर, किशनगंज, कटिहार, वाल्मिकीनगर, सासाराम सीट पर चुनाव लड़ेगी.

वहीं कांग्रेस पश्चिम चंपारण, नवादा और पूर्णिया सीट भी लेना चाहती है. लेकिन, कांग्रेस ने आखिरी निर्णय RJD पर छोड़ दिया है. जानकारी के अनुसार इन सीटों पर राजद जो फैसला लेगी वह कांग्रेस मानेगी. वहीं दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी पर राजद कांग्रेस की बातचीत अंतिम दौर में है. वहीं INDI गठबंधन में राजद लगभग 27 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है.

जानकारी के अनुसार आरजेडी और तेजस्वी यादव गठबंधन के अंदर अपनी सीटों को लेकर पशुपति पारस और मुकेश सहनी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पशुपति पारस की राजद के साथ बातचीत कर रही है. अगर बातचीत होती है तो तेजस्वी यादव पशुपति पारस को अपने कोटे से सीट दे सकते हैं. ऐसे में सीटो की संख्या में फेरबदल हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.