भारत को अपने विरासत पर गौरव की अनुभूति होनी चाहिए – सीएम योगी आदित्यनाथ

0 228

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 75 हजार से ज्यादा जगहों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोग शामिल हो रहे हैं. यह एक ऐसा क्षण है जब भारत को अपनी विरासत पर गर्व महसूस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग दिवस मानवता के लिए योग की थीम पर मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान दुनिया ने देखा कि योग से इम्युनिटी बढ़ी और इसने इसे बचाया। यूपी के हर गांव और हर वार्ड में योग दिवस का कार्यक्रम मनाया जा रहा है. उन्होंने सभी का आभार भी जताया। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ की नगरी गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उत्सव का माहौल रहा. लोगों ने योग किया और स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

इस मौके पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विरोधियों को नसीहत देते हुए कहा कि योग करो, मन शांत रहेगा. हर चीज को मोदीजी से जोड़कर मोदीजी की योजनाओं को मत देखिए। इन लोगों को आना चाहिए। इन सभी लोगों को मोर मुद्रा करनी चाहिए। जितने विरोधी हैं, सबको मोर होने दो। सभी को मोर बनना चाहिए। मयूर आसन में लोग समझेंगे कि मोदी जी देश के लिए क्या सोच रहे हैं। उनके पास 50 साल की योजना है। क्योंकि विरोधियों को लगता है कि 30-40 साल से हम जमीन पर कहीं नजर नहीं आ रहे हैं. सभी ने कोरोना की वैक्सीन भी छिपा ली है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी के शहर के लोगों ने किया योग, देखें तस्वीरें

yoga

 

yogaa

 

yogaaa

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गोरखपुर के रामगढ़ताल के महंत दिग्विजयनाथ पार्क में योग साधना का आयोजन किया गया। इस मौके पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने योग को पूरी दुनिया में मान्यता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के रामगढ़ताल स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में भव्य आयोजन किया गया है. गोरखपुर में आज 8 लाख लोग एक साथ अलग-अलग जगहों पर योग करेंगे. नौकायन में एक स्वर्गीय वातावरण है। कई रोग दूर होंगे। अनगिनत बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए योग को अपने जीवन में उतारें। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की एक संदेश देने की कोशिश है।

 

Lucknow Yoga Day: पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में योग दिवस जोर शोर से मनाया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.