‘सरकार गिराने की कोशिश, जल्द निकलेगा समाधान’, महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान पर बोले शरद पवार

0 169

मुंबई: विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पांच सीटों पर प्रचंड जीत के साथ ही सियासी घमासान मच गया है. राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि शिंदे करीब दो दर्जन विधायकों के साथ गुजरात में डेरा डाले हुए हैं. उन्हें करीब 25 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इस पूरे प्रकरण पर दोपहर 2 बजे महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं.

उधर, शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र में सरकार अच्छा काम कर रही है। इस समय सरकार पर कोई संकट नहीं है। एमएलसी चुनाव में बीजेपी को 134 वोट मिलने पर शरद पवार ने कहा कि ऐसे चुनावों में क्रॉस वोटिंग होती रहती है. मैंने पिछले 50 सालों में ऐसा कई बार देखा है। शरद पवार ने कहा कि मुझे यकीन है कि कोई न कोई रास्ता निकल ही आएगा. तीनों पार्टियों में हमारी अच्छी समझ है। एकनाथ शिंदे को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने अच्छी सरकार चलाई है.

महाराष्ट्र सरकार में जो हो रहा है वह पिछले ढाई साल में तीसरी घटना है। हमारे कुछ विधायकों को उद्धव ठाकरे की सरकार बनने से पहले ही हरियाणा में रखा गया था। लेकिन उन्होंने बाहर आकर हमारी सरकार बनाई और ढाई साल से अच्छी चल रही है। एमएलसी चुनाव में एनसीपी के दोनों उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. हमारा एक भी वोट इधर से उधर नहीं गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.