भारत होगा और ताकतवर, मोदी सरकार ने 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों को दी मंजूरी

0 112

नई दिल्ली: भारत (India) सैन्य क्षेत्र में और भी ताकरवर होगा। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों को मंजूरी दी है। दुनिया में भारत की ताकत और मजबूत होगी। ताजा जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defense) ने भारतीय रक्षा बलों के लिए विभिन्न हथियार (Weapons) प्रणालियों की खरीद के लिए 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों को मंजूरी दी है।

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में भारतीय नौसेना के लिए 60 मेड इन इंडिया यूटिलिटी हेलीकॉप्टर मरीन और ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल, भारतीय सेना के लिए 307 ATAGS हॉवित्जर, भारतीय तट के लिए 9 ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है।

रक्षा अधिकारी ने बताया कि सौदे में भारतीय नौसेना के लिए एचएएल से 60 यूएच समुद्री हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए 32,000 करोड़ रुपये का मेगा ऑर्डर शामिल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.