अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

0 121

ईटानगर. भारतीय सेना (Indian Army) का चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah helicopter) गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के बोमडिला के पश्चिम में मांडला पहाड़ी (Mandla Hills) इलाके के पास क्रैश हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। सेना के अधिकारी ने यह जानकारी दी।

PRO डिफेंस, गुवाहाटी ने अपने बयान में कहा, “एक ऑपरेशनल सॉर्टी पर उड़ रहे चीता हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पायलट और सह-पायलट की मृत्यु हो गई। मंडला के पूर्व में बंगलाजाप गांव के पास विमान का मलबा मिला। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए जा रहे हैं।”सेना के अधिकारी के मुताबिक सुबह नौ बजे जिले के सांगे गांव से इस हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी और वह असम के सोनितपुर जिले के मिस्सामारी जा रहा था। मृतक पायलटों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए. के रूप में हुई है।

लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर का सुबह करीब 9:15 बजे हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया जो परिचालन उड़ान पर था। यह बोमडिला के पश्चिम में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया कि दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा और उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी। सिंह ने कहा, “डिरांग में बांगजलेप के ग्रामीणों ने करीब साढ़े 12 बजे हेलीकॉप्टर को जलते देखा। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में ‘मोबाइल कनेक्टिविटी’ नहीं है और इतना अधिक कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.