3 भारतीयों सहित 16 लापता नाविकों को भारतीय तटरक्षक बल ने बचाया

0 270

कुआला लुम्पुर: भारतीय तटरक्षक बल ने मलेशिया के विदेशी जल क्षेत्र में तीन लापता भारतीय नागरिकों सहित 16 कर्मियों को बचाया है। 26 अगस्त को एमआरसीसी मुंबई ने सिंगापुर इंडोनेशिया और मलेशिया की एसएआर को-आर्डिनेशन एजेंसियों के सहयोग से बचाव अभियान चलाया।

इंडियन कोस्ट गार्ड ने एक बयान में कहा कि 25 अगस्त की देर रात एमआरसीसी मुंबई को मलेशियाई तट से गुयाना के झंडे वाले टैंकर एमटी वोरा से तीन लापता भारतीय नागरिकों के बारे में सूचना मिली थी। स्थिति की गंभीरता और दांव पर लगी जानों को ध्यान में रखते हुए, एमआरसीसी मुंबई ने सिंगापुर, इंडोनेशिया और मलेशिया की एसएआर को-आर्डिनेशन एजेंसियों के सहयोग से बचाव अभियान चलाया।

बयान में कहा गया कि, लगातार प्रयासों के साथ, मलेशियाई अधिकारियों ने 26 अगस्त को मलेशियाई तट पर नाव का पता लगा लिया था, जो ईंधन की कमी के कारण काम नहीं कर रही थी। 3 लापता भारतीय नागरिकों सहित सभी 16 कर्मियों को बचा लिया गया है और आगे की जांच/औपचारिकताओं के लिए मलेशिया ले जाया जा रहा है।

भारतीय तटरक्षक बल की शिष्टता और उत्तोलन के परिणामस्वरूप, यह कम से कम समय में विदेशों में भारतीय खोज और बचाव क्षेत्र से दूर हमारे साथी देशवासियों की संकटपूर्ण काल का जवाब देने में सक्षम था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.