वालेंसिया में होने वाले 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला टीम घोषित

0 54

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को स्पेन के वालेंसिया में 15 से 22 दिसंबर तक होने वाले आगामी 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए 22 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। भारत टूर्नामेंट में आयरलैंड, जर्मनी, स्पेन और बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा, जो 13 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाले एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 से पहले तैयारी के रूप में काम करेगा। शीर्ष गोलकीपर सविता को कप्तान और अनुभवी वंदना कटारिया को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम चयन पर भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, ”हम एक संतुलित, मजबूत टीम के साथ जा रहे हैं। यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों को हाल के प्रदर्शन को आगे बढ़ाने और सभी महत्वपूर्ण एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में जाने के लिए खुद को सही मानसिक स्थिति में रखने के लिए एक आदर्श मंच देता है।”

उन्होंने कहा, “शीर्ष यूरोपीय टीमों के खिलाफ मैच से हमें उन क्षेत्रों की पहचान करने में भी मदद मिलेगी जिनमें टूर्नामेंट से पहले सुधार की जरूरत है और हम इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने की उम्मीद कर रहे हैं।”

वालेंसिया में होने वाले 5 देशों के टूर्नामेंट 2023 के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- सविता (कप्तान), बिच्छू देवी खारिबाम।

डिफेंडर्स- निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, गुरजीत कौर, अक्षता अबासो ढेकाले।
मिडफील्डर- निशा, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति, बलजीत कौर।
फारवर्ड- ज्योति छेत्री, संगीता कुमारी, दीपिका, वंदना कटारिया (उप-कप्तान), ब्यूटी डुंगडुंग, शर्मिला देवी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.