भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना फिर टूटा, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया

0 111

केपटाउन: कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्द्धशतक और जेमिमा रॉड्रिग्स (43) की धमाकेदार पारियों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पांच रन से मात देकर एक बार फिर टूर्नामेंट जीतने का उसका सपना तोड़ दिया। इससे पहले, पिछले टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को पटखनी देने वाली ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी (54) और मेग लैनिंग (49) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया को 173 रन का टारगेट दिया।

लेकिन, इसके जवाब में हरमनप्रीत-जेमिमा के प्रयासों के बावजूद टीम इंडिया 20 ओवर में 167 रन ही बना सकी। मूनी ने ऑस्ट्रेलिया के लिये बड़े स्कोर की नींव रखते हुए 37 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली। वहीं, लैनिंग ने 34 गेंद पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से तेज 49 रन बनाए। बुखार से उठकर मुकाबला खेल रहीं कप्तान हरमनप्रीत ने भारतीय पारी का नेतृत्व करते हुए 34 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 52 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि जेमिमा ने 24 गेंंद पर छह चौकों के साथ 43 रन जड़े।

हरमनप्रीत और जेमिमा की जोड़ी टीम इंडिया को जीत की तरफ ले जा ही रही थी, मगर ऑस्ट्रेलिया ने 11वें ओवर में जेमिमा का विकेट लेकर भारत को बड़ा झटका दे दिया। हरमनप्रीत ने इसके बाद भी धुआँधार बल्लेबाजी जारी रखी, मगर 15वें ओवर में उनके दुर्भाग्यपूर्ण रनआउट के साथ भारत का टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया। पांच बार की T20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपना छठा खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका में से किसी एक से होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.