मुंबई: आज खुलेगा भारत का पहला एपल स्टोर, खुद CEO टिम कुक करेंगे ओपनिंग, सुबह से ही लोगों की लाइन

0 67

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ भारत (India) में पहली बार टेक कंपनी एपल के दो स्टोर (Apple Store) खुलने जा रहे हैं। ऐसे में कंपनी का पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर मुंबई में आज यानी 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे खुलने जा रहा है। फिलहाल स्टोर के बाहर लोगों की लंबी लाइन भी लग चुकी है। जानकारी हो कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ये स्टोर ओपन हो रहा है। दूसरा स्टोर दिल्ली के साकेत में आगामी 20 अप्रैल को खुलेगा।

हालांकि एपल के कई स्टोर तो पहले से ही भारत में है, तो फिर इसमें नया क्या है? दरअसल, अभी जितने भी स्टोर एपल के प्रोडक्ट बेच रहे वो सभी कंपनी के प्रीमियम रिसेलर ही हैं। जानकारी दें कि, प्रीमियम रिसेलर का मतलब ऐसे थर्ड पार्टी स्टोर से हैं, जिन्होंने डिवाइस सेल करने के लिए एपल से लाइसेंस लिया है। वहीं एपल के ऑफिशियल और थर्ड पार्टी स्टोर्स में सबसे बड़ा अंतर है कस्टमर एक्सपीरियंस का। ऑफिशियल रिटेल स्टोर्स को अपने प्रीमियम कस्टमर एक्सपीरियंस के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। इसके अलावा भी इन स्टोर्स की कई सारी खासियतें है।

जानकारी दें कि, एप्पल का रिटेल स्टोर मुंबई में BKC के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आज लॉन्च होगा। इस स्टोर का डिजाइन मुंबई की काली और पीली टैक्सियों जैसा है और यह स्टोर बेहद आकर्षक और खूबसूरत बनाया गया है। इस स्टोर के खुलने से केंद्र सरकार की मेक इन इंडिया योजना को भी बहुत प्रोत्साहन मिलेगा। चूंकि यह स्टोर राजधानी मुंबई में लॉन्च किया जाएगा, इसलिए यह पूरे मुंबईकरों के लिए तो पक्के में आकर्षण का केंद्र होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.