IPL 2022 schedule list: 65 दिन में खेले जाएंगे आईपीएल के 74 मुकाबलें, जानें सभी टीमों का शेड्यूल

0 483

भारतीय क्रिकेट का ताज, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), घर वापस आ गया है: बड़ा, बेहतर और लंबा (IPL 2022 schedule list)। 2011 के बाद यह पहली बार होगा जब विश्व क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी के लिए 10 टीमें आपस में भिड़ेंगी। लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स नाम के दो नई टीम, जिनकी संयुक्त कीमत लगभग 1.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, यह दर्शाता है कि ब्रांड आईपीएल बड़ा होता जा रहा है।

65 दिनों की अवधि में कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ़ खेल खेले जाएंगे ( IPL 2022)15 वां सीज़न 26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश के साथ शुरू होगा।

27 मार्च को, लीग अपने पहले डबल-हेडर का मंचन करेगी, जिसकी शुरुआत ब्रेबोर्न में एक दिन के खेल से होगी, जहाँ दिल्ली की राजधानियाँ मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेंगी। डीवाई पाटिल स्टेडियम रात में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच संघर्ष की मेजबानी करेगा। पुणे में एमसीए स्टेडियम अपना पहला मैच 29 मार्च को आयोजित करेगा जब सनराइजर्स हैदराबाद राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगा। कुल मिलाकर, 20 मैच वानखेड़े में होंगे। स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम, ब्रेबोर्न और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे में प्रत्येक में 15 मैच ( IPL 2022 schedule list)

पहला मैच दोपहर 3:30 बजे IST से शुरू होने के साथ कुल 12 डबलहेडर होंगे। शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। लीग चरण का अंतिम मैच 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। नई टीमों को शामिल करने के साथ, आईपीएल विंडो को दो महीने से अधिक करने के लिए खेलों की संख्या 60 से बढ़ाकर 74 कर दी गई है।

कहां देखें आईपीएल 2022

क्रिकेट प्रशंसक भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी चैनलों पर आईपीएल 2022 के सभी मैचों की लाइव क्रिकेट कार्रवाई देख सकते हैं।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.