2500 कर्मचारियों को छटनी करने जा रहा है BYJU’S, CEO ने कहा- मुनाफे के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है

0 62

नई दिल्ली: कर्मचारियों की छंटनी की अटकलों के बीच ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप बाइजूस (BYJU’S) अपने 2,500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है। कंपनी के संस्थापक और चीफ एग्जीक्यूटिव बाइजू रविंद्रन ने छंटनी को लेकर कर्मचारियों से बकायदा माफी मांगी है। उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को लिखे ईमेल में कहा है कि मुनाफा कमाने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।

बाइजू रविंद्रन ने कहा कि आर्थिक कारणों की वजह से उन्हें यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है ताकि वे अपनी स्थिरता पर फोकस रख सकें। बाइजू ने कहा, मुझे उन लोगों के लिए बहुत बुरा लग रहा है, जिन्हें बाइजूस छोड़कर जाना पड़ेगा। आप मेरे लिए सिर्फ एक नाम नहीं हो। आप कोई संख्या नहीं हो। आप कंपनी के सिर्फ पांच फीसदी नहीं हो। आप मेरी जिंदगी का पांच फीसदी हो।

उन्होंने कहा, हम इस वित्त वर्ष मुनाफा कमाने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारी तेजी से बढ़ रही ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ ने हमारे संगठन में कुछ दोहराव पैदा किए हैं, जिन्हें पहचानकर दुरुस्त करने की जरूरत है। ऐसा करने के लिए कंपनी संगठन के पांच फीसदी कर्मचारियों यानी 2500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। रविंद्रन ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मुनाफे के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। मैं उन लोगों के लिए बहुत दुखी हूं, जिन्हें बाइजू को अलविदा कहना पड़ेगा। इससे मेरा दिल टूट गया है। इस छंटनी प्रक्रिया को लेकर मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं।

Byju’s के लिए पिछले 6 महीने काफी मुश्किल भरे रहे हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 की अपनी सालाना रिपोर्ट को एक साल की अधिक की देरी के साथ दाखिल किया है। पिछले महीने की शुरुआत में कंपनी ने पहली बार 22 अरब डॉलर की फ्लैट वैल्युएशन पर 25 करोड़ डॉलर जुटाए थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.