जम्मू-कश्मीर SI भर्ती घोटाला: CBI का ताबड़तोड़ एक्शन, देशभर में 33 ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी

0 167

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया में हो रही अनियमितताओं को लेकर CBI ने बीते मंगलवार को जम्मू-कश्मीर SSB के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के ठिकानों सहित 33 जगहों पर छापा मारा है।

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के एग्जाम कंट्रोलर अशोक कुमार के ठिकानों पर भी आज सघन तलाशी जारी है। इसके अलावा जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा में करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुजरात में गांधीनगर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद और कर्नाटक में बेंगलुरु में CBI के छापे जारी हैं।

गौरतलब है कि, CBI की छापेमारी का ये दूसरा दौर है। बता दें कि, SI एग्जाम का इसी साल बीते 4 जून को रिजल्ट घोषित किया गया था जिसके बाद परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी के आरोप सामने आए थे।यह परीक्षा ओएमआर आधारित थी।

यह भी बता दें कि, इस परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद जम्मू कश्मीर सरकार ने बाकायदा एक कमेटी गठित कर मामले की आंतरिक जांच करवाई थी । तब इस जांच के दौरान पाया गया था कि परीक्षा आयोजित करने में अनेक अनियमितता बरती गई थी। इसके साथ ही आपराधिक षडयंत्र के जरिए अनेक परीक्षार्थियों को लाभ पहुंचाने की कोशिश भी की गई थी।

जान लें कि ये परीक्षा 1200 पदों पर भर्ती के लिए रखी गई थी। वहीं CBI में अगस्त में भी इस मामले में रेड मारी थी। इसके साथ ही CBI ने इस मामले में जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JK SSB) के सदस्य समेत कुल 33 लोगों पर विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.