झारखंड: सरे पंचायत दंपति को मौत के घाट उतारने की वारदात में 13 गिरफ्तार

0 77

रांची। लातेहार जिले के चंदवा थाने के हेसला गांव में पंचायत लगाकर दंपति को मौत के घाट उतारने की वारदात में पुलिस ने दो पाहनों (पुजारियों) सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद हेसला और आसपास के गांवों में तनाव पसरा हुआ है। एहतियात के तौर पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। यह घटना मंगलवार को देर रात की है। सूचना मिलने पर पुलिस बुधवार को गांव पहुंची थी। लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि हत्या के पीछे की वजह डायन-जादू-टोना का अंधविश्वास है। दो पाहनों (पुजारियों) ने भीड़ को उनकी हत्या के लिए उकसाया था। इस मामले में दोनों पाहनों के अलावा 11 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सभी हेसला गांव के ही रहनेवाले हैं।

एसपी ने बताया कि इस घटना की कड़ी सरहुल पूजा से जुड़ी हुई है। 22 अप्रैल को हुई सरहुल पूजा के दिन बुजुर्ग दंपति ने सरहुल फूल लेने से इनकार कर दिया था। इससे लोगों में नाराजगी थी। वहीं, इसी दिन सेन्हा के दो युवकों अजय और सुकेश महतो की दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस मौत की वजह दंपति के जादू-टोने को बताया गया। इसी हेसला के पाहन धीरज मुंडा और बुतरी पाहन ने दो मई की रात अखड़ा में बुजुर्ग दंपति शिबल गंझू तथा बवरी देवी को पीटा जिससे उनकी मौत हो गई। गिरफ्तार आरोपियों में पाहन धीरज मुंडा, बुतरु पाहन, संतोष गंझू, परदेशी मुंडा, सिंधु मुंडा, अमृत मुंडा, सुरेंद्र गंझू, विनोद सिंह, भोला मुंडा, रामचंद्र मुंडा, मुनवा मुंडा, रामधन गंझू और परमेश्वर मुंडा के नाम शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.