जियो ने पेश किए दो नए प्लान, अब प्रीपेड प्लान पर नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध

0 148

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance JIO) ने दो नए प्लान्स पेश किए हैं, जो कि नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ है। इस प्लान को जियो-नेटफ्लिक्स प्रीपेड प्लान (JIO-Netflix prepaid plan) का नाम दिया गया है। इनकी कीमत 1,099 रुपये और 1,499 रुपये है। 1099 रुपये की कीमत वाले प्लान के साथ ग्राहकों को पर डे यानी हर दिन 2 जीबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, 1,499 रुपये वाले प्लान में हर दिन 3 जीबी डाटा दिया जाएगा। दोनों प्लान्स की वैलिडिटी 84 दिन की है। हालाकि, चुनिंदा जियो पोस्टपेड और जियो फाइबर प्लान पर नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन पहले से ही उपलब्ध है। लेकिन यह पहली बार है जब प्रीपेड प्लान पर नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन (Netflix subscription) उपलब्ध कराया गया है।

दुनिया में पहली बार नेटफ्लिक्स को बंडल टेल्को प्रीपेड प्लान के साथ लॉन्च किया गया है। इस लॉन्च के साथ ही जियो के 40 करोड़ से ज्यादा प्रीपेड ग्राहकों को नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वाले प्लान चुनने का विकल्प मिल जाएगा। नेटफ्लिक्स (Netflix) के साथ सभी लोकप्रिय टीवी शोज या मूवीज देखी जा सकती हैं। दोनों ही प्लान्स को जियो के अन्य प्लान्स की तरह ऑनलाइन या ऑफलाइन रिचार्ज के जरिए लिया जा सकेगा।

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड (JIO Platforms Limited) के सीईओ किरण थॉमस (Kiran Thomas) ने कहा कि हम अपने ग्राहकों के लिए विश्व स्तरीय सर्विसेज लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे प्रीपेड प्लान के साथ नेटफ्लिक्स को पेश करना हमारे संकल्प की तरफ एक बड़ा कदम है।

ग्राहक नेटफ्लिक्स ऐप (Netflix app) को कई डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं और एक ही लॉग इन क्रिडेंशियल के साथ इस्तेमाल भी कर सकते हैं, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि एक बार में केवल एक ही डिवाइस पर इसे देखा जा सकेगा। बता दें कि 1499 रुपये वाले प्लान में नेटवफ्लिक्स को टीवी या लैपटॉप जैसी किसी बड़ी स्क्रीन पर भी स्ट्रीम किया जा सकेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.