Jos Buttler Ipl Century Record : जोस बटलर ने अब दिल्ली कैपिटल्स को चटाई धूल , IPL 2022 में तीसरा शतक लगाया

0 287

Jos Buttler Ipl Century Record : राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन में जमकर धूम मचाई । इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने अब दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की सिट्टी -पिट्टी गुल कर दी । राजस्थान के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 का तीसरा शतक ठोका है और वे इसी के साथ एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन चुके है । हालांकि, एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक विराट कोहली मे लगाए है ।

दाएं हाथ के बल्लेबाज जोस बटलर ने इस मैच में शुरुआत धीमी की थी और 36 गेंदों में 50 रन बनाए ,लेकिन उन्होंने अगलीन 21 गेंदों में बाकी के 50 रन जोड़े और आईपीएल 2022 की तीसरा शतक लगाया । आईपीएल के एक सीजन में अभी तक किसी भी विदेशी बल्लेबाज ने तीन शतक नहीं लगाए गये है , लेकिन बटलर ने एक नया जादू बिखेर दिया है । अब विराट कोहली का 4 शतकों का रिकॉर्ड भी टूटने की इॉ उम्मीद है , क्योंकि अभी बटलर को कम से कम 9 मैच खेलने बाकी है ।

जोस बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में पहले से ही पहले नंबर पर बने हुए थे और अब वे इस शतक के साथ नंबर वन की रेस में काफी आगे आगये है । पहले नंबर पर विराजमान जोस बटलर और दूसरे नंबर पर विराजमान केएल राहुल के बीच रनों का फासला बाकी है । अब 200 रनों से ज्यादा का हो गया है। बटलर ने इस मैच में दिल्ली के खिलाफ 57 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से अपने आईपीएल करियर का चौथा शतक लगाया है ।

ये भी पढ़े – National Civil Service Day 2022: राष्ट्रीय लोक सेवा दिवस आज , जानिए इस दिन का अनकहा इतिहास

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.