Jyotish Tips: अगर इस जगह पर हाथ में तिल हो तो थोड़ी सी मेहनत से सरकारी नौकरी मिल जाती है

0 358

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र में लोगों की हस्तरेखाओं, आकृतियों, बनावट के निशानों के आधार पर लोगों के स्वभाव, गुण, पसंद-नापसंद के बारे में जानकारी मिलती है। आप सभी जानते ही होंगे कि जन्म से ही लोगों के शरीर पर कुछ तिल होते हैं। हालांकि, कुछ तिल समय के साथ विकसित होते हैं। वहीं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर तिल की स्थिति के आधार पर जातकों के जीवन में घट रही घटनाओं के बारे में उनके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। जी हां और समुद्र शास्त्र में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये लोग हमेशा बेचैन रहते हैं- समुद्र शास्त्रों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल हो तो ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इससे लोग अस्थिर, बेचैन रह सकते हैं और ऐसे लोग प्यार में असफल भी हो जाते हैं। अंगूठे पर तिल- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के अंगूठे पर तिल होता है। वो लोग बहुत मेहनती होते हैं। साथ ही उनका व्यवहार सबके साथ अच्छा रहता है। साथ ही ऐसे लोगों (बाएं हथेली पर तिल) का समाज बहुत सम्मान करता है।

विवाह में समस्या- जिन लोगों की हथेली में शुक्र क्षेत्र पर तिल का निशान होता है। उन्हें वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही छोटी-छोटी बातों को लेकर पार्टनर से विवाद हो जाता है।

सरकारी नौकरी- अगर किसी व्यक्ति की अनामिका पर तिल है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि उसे सरकारी नौकरी मिल सकती है। हां, उन लोगों द्वारा की गई थोड़ी सी मेहनत से उन्हें सरकारी कर्मचारी बनाया जा सकता है. साथ ही ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी कोई आर्थिक समस्या नहीं होती है।

धनवान – दाहिनी हथेली के ऊपरी भाग पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा तिल लोगों को धनवान बनाता है। वहीं बायें हाथ के ऊपरी हिस्से की हथेली पर तिल होता है तो लोग जो भी धन कमाते हैं। वह (हस्तरेखा रेखा) तुरंत खर्च हो जाती है।

ये लोग भाग्यशाली होते हैं – जिन लोगों की छोटी उंगली पर तिल होता है। वे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों को कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि, पैसा होने के बाद भी ये लोग जीवन में दुखी रहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.