केन विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेलेंगे तीसरा T20 मैच, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

0 130

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद मेजबान कीवी टीम को एक और झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इस बात का ऐलान न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कर दिया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ब्लैककैप्स की मानें तो केन विलियमसन टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनको पूर्व निर्धारित मेडिकल अपॉइंटमेंट को अटेंड करना है। इस स्थिति में NZC ने टीम में मार्क चैंपमैन को शामिल किया है, जो नैपियर में होने वाले अंतिम टी20 मैच से पहले आज (सोमवार) टीम के साथ जुड़ेंगे और प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा होंगे।

वहीं, नियमित कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी करते नजर आएंगे। कई मौकों पर टिम साउदी टीम के कप्तान रह चुके हैं। बता दें कि सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था। ऐसे में ये मुकाबला सीरीज डिसाइडर है, जिसे कीवी टीम तो नहीं जीत सकती, क्योंकि भारत ने दूसरा मुकाबला जीत लिया था। हालांकि, मेजबानों के पास बराबरी करने का मौका होगा।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच मंगलवार 22 नवंबर को नैपियर में खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो फिर सीरीज भारत 2-0 से अपने नाम कर लेगा, जबकि न्यूजीलैंड के जीतने पर सीरीज 1-1 की बराबरी पर रहेगी। वहीं, अगर बारिश के कारण ये मैच भी पूरा नहीं हो पाता है तो फिर सीरीज की विजेता भारतीय टीम होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.