ED की हिरासत से दिल्ली सरकार चला रहे केजरीवाल, जारी किया पहला आदेश

0 31

नई दिल्ली: शराब घोटाले में ईडी की हिरासत में भेजे गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब वहीं से सरकार चला रहे हैं. हिरासत के दौरान ही केजरीवाल ने दिल्ली सरकार से जुड़ा पहला आदेश जारी किया. एक नोट के जरिए सीएम केजरीवाल ने जल विभाग के लिए आदेश जारी किया. खबर है कि आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी रविवार 24 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी और सीएम के आदेश के बारे में जानकारी देंगी.

केजरीवाल की हिरासत में लिए जाने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही था कि दिल्ली की सरकार कैसे चलेगी. क्या केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. लेकिन ऐसा नहीं है. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीते शनिवार को साफ कर दिया कि अगर दिल्ली के सीएम को जेल भेजा जाता है तो जेल से ही सरकार चलाएंगे.

‘जेल से चलेगी दिल्ली सरकार’
पंजाब के सीएम ने बताया कि सरकार चलाने के लिए जेल के अंदर एक कार्यालय बनाया जाएगा. इसके लिए बकायदा सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट से से इजाजत ली जाएगी. इसके साथ ही सीएम मान ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल की जगह कोई नहीं ले सकता, उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन से पार्टी बनाई है. सरकार चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कहीं नहीं लिखा कि जेल से सरकार नहीं चलाई जा सकती. मान ने कहा कि कानून के मुताबिक दोषी पाए जाने तक जेल से काम कर सकते हैं.

आपको बता दें कि ईडी ने गुरुवार को करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को उनके आवास से हिरासत में लिया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. आम नेताओं का आरोप है कि बीजेपी ईडी का गलत इस्तेमाल कर रही है. और चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार कर रही है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया.

AAP का ऑफिस सील करने का आरोप
दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय को सील कर दिया गया है. बीते दिन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस किसी को भी पार्टी कार्यालय नहीं जाने दे रही. आप नेताओं ने कहा था कि पार्टी इस मामले की जानकारी निर्वाचन आयोग को देगी. हालांकि दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने पार्टी के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.

आपको बता दें कि केजरीवाल से पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह धनशोधन मामले में कई महीनों से जेल में हैं. लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को हिरासत में लिए जाने से पार्टी को एक और बड़ी झटका लगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.