वेनेजुएला में भारी बारिश के चलते भूस्खलन, 22 की मौत- 50 से ज्यादा लोग लापता

0 151

कैरेकस: दक्षिण अमेरिकी देश वेनेजुएला में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। वेनेजुएला में लगातार कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस बीच मध्य वेनेजुएला में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है, जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है और बाढ़ की वजह से 50 से ज्यादा लोग लापता हैं। भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी से इलाके में बाढ़ के हालात हैं। वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहे हैं।

उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने रविवार को कहा कि भारी बारिश के कारण मध्य वेनेजुएला में पांच छोटी नदियों में बाढ़ आ गई है। रोड्रिगेज ने टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा कि शनिवार की रात भारी बारिश ने पहाड़ों से पेड़ों के बड़े तने और मलबे को बहा दिया, जिससे व्यवसायों और खेत को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि समुदाय की पेयजल व्यवस्था को संचालित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पंप भी बाढ़ के पानी में बह गए।

रोड्रिगेज ने कहा कि पूरे शहर में अभी भी कीचड़ और चट्टानों के नीचे फंसे लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही सेना और बचाव कर्मियों ने भी बचे लोगों के रहने के लिए नदी के किनारों की तलाशी ली। उपराष्ट्रपति ने कहा कि तेजेरियास शहर में जो हुआ वह एक त्रासदी है।

रोड्रिगेज ने कहा कि बारिश के कारण रविवार सुबह तीन अन्य केंद्रीय राज्यों में भी भूस्खलन हुआ, लेकिन किसी के हताहत होने का दावा नहीं किया। हाल के हफ्तों में ला नीना मौसम पैटर्न के कारण हुई भारी बारिश के कारण अब तक मरने वालों की कुल संख्या कम से कम 40 हो गई है। वेनेजुएला को बाढ़ और भूस्खलन का सामना करना पड़ा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.