जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन, चट्टान से टकराई ट्रक खाई में गिरी, चार लोगों की मौत

0 113

श्रीनगर: जम्मू (Jammu) के रामबन जिले (Ramban district) में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भारी भूस्खलन की वजह हो गया, जिसके चपेट में आने से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे (Jammu-Srinagar National Highway) पर मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई ।

बचाव-कार्य जारी
भूस्खलन (landslide) की चपेट में चार लोगों की मौतजम्मू के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हुए भूस्खलन के दौरान हाईवे पर एक ट्रक इसकी चपेट में आ गया और गहरी खाई में जा गिरा। ट्रक में सवार चार लोगों (Four People Died) की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक यह दर्दनाक हादसा बनिहाल शहर के पास नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड (Sherbibi Section) पर हुई है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी चारों लोगों का शव बाहर निकाला। हालांकि घटनास्थल पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।

छह मवेशियों की भी मौत
भूस्खलन की चपेट में जान गवांने वाले सभी मृतकों की पहचान हो गई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रक में छह मवेशियों को जीविका के लिया जा रहा था, लेकिन वे सभी हादसे का शिकार हो गए और छह मवेशियों की मौत हो गई।

दोनोंं तरफ से रोका गया यातायात
हाईवे पर भूस्खलन होने के की वजह से दोनों तरफ से यातायात को रोका गया है। वहीं, शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के एसडीएच बनिहाल में भेज दिया गया है। रामबन उपायुक्त ने बताया कि घटनास्थल पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
जम्मू और कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, किश्तवाड़ी, पाथेर और बनिहाल में भूस्खलन होने से हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया है। वहीं, उन्होंने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी जाने से पहले ट्रैफिक पुलिस की सलाह अवश्य लें।

बता दें कि यह हाईवे कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है। इसलिए जल्द ही यहां यातायात शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.