लश्कर-ए-ताइबा रच रहा राजनेताओं पर हमले की साजिश, गैर कश्मीरी और सुरक्षा बल भी निशाने पर

0 40

श्रीनगर । आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा (Terrorist organization Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकियों का समूह राजनेताओं, गैर कश्मीरियों (non kashmiri), सुरक्षा बलों (security forces) तथा पूर्व सैनिकों (ex-servicemen) पर हमले (attack) की साजिश रच रहा है। इसमें दो पाकिस्तानी समेत तीन आतंकी शामिल हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि यह ग्रुप सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले के साथ ही आईईडी प्लांट कर सुरक्षा बलों के वाहनों को उड़ाने की साजिश में जुटा हुआ है। खासकर बारामुला से हंदवाड़ा के बीच इस प्रकार के हमले की साजिश हो सकती है।

सूत्रों ने बताया कि इस समूह में स्थानीय आतंकी के साथ ही दो पाकिस्तानी आतंकी हैं जिनकी उम्र 25 साल है। इनपुट है कि इन सभी को बारामुला जिले के चकलू गांव के आसपास मंडराते देखा गया है। 27 अक्तूबर को शाम साढ़े सात बजे ये चकलू गांव के वार मोहल्ला में देखे गए थे। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में कोई भी अधिकृत जानकारी नहीं दी है।

इस बीच लश्कर से जुड़े संगठन रजिस्टेंस फाइटर्स का एक धमकी भरा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें राजनेताओं, पुलिस कर्मी व उनके परिवार के सदस्यों, कश्मीरी पंडितों, सुरक्षा बलों की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले पुलों व सड़कों को उड़ाने की धमकी दी गई है। इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि पलायन न करने वाले कश्मीरी पंडितों को किसी भी सूरत में छेड़ा नहीं जाएगा।

गैर स्थानीय कर्मचारी, गैर स्थानीय लोग जो छह महीने से अधिक समय से घाटी में रह रहे हों, डाउनटाउन तथा आसपास के इलाकों में रेहड़ी लगाने वाले गैर स्थानीय लोगों को निशाना बनाया जाएगा।

इसके अलावा वे लोग भी निशाना पर रहेंगे जो आतंकवादी गतिविधियों का विरोध कर रहे हों। वायरल पत्र में कहा गया है कि बाहरी ट्रांसपोर्टरों को भी निशाना बनाया जाएगा। इन सभी कामों को पूरा करने के लिए टीम गठित कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.