Latest Weather Report: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार

0 445

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मानसून की शुरुआत के बीच पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत को भीषण गर्मी से राहत देने वाला है. 15 और 16 जून को दिल्ली, यूपी और आसपास के इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं, दक्षिण-पश्चिम मानसून भी लगातार आगे बढ़ रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली एनसीआर और राजस्थान समेत आसपास के राज्यों में आज मौसम बदलेगा. कहीं-कहीं गरज के साथ छींटे पड़ने और कुछ जगहों पर तेज और हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। मानसून से पहले यह बदलाव बड़ी राहत देगा। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में बारिश हो सकती है।

इसके बाद 16 से 18 जून के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भारी बारिश की संभावना है। 16 जून को उत्तरी पंजाब में भारी बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 16 और 17 जून को भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में बढ़ा मानसून
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम मानसून तेजी से दक्षिण मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु की ओर बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में विदर्भ और तेलंगाना के अलावा गुजरात भी आगे बढ़ रहा है. अगले पांच दिनों में बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र में भी बारिश की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.