केरल में वाम दल की ऐतिहासिक जीत होगी : सीएम पिनाराई विजयन

0 30

कन्नूर: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला। इसके बाद सीएम ने कहा कि राज्य में वाम दल ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा। सीएम विजयन ने कहा, “लहर बहुत स्पष्ट है। वामपंथी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। केरल में केंद्र विरोधी और कांग्रेस विरोधी यूडीएफ की भावनाएं बहुत स्पष्ट हैं। इसलिए हम बड़ी जीत हासिल करेंगे।”

केरल में मतदाताओं के विचार बिल्कुल स्पष्ट हैं। भाजपा का यहां कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के खिलाफ भी ऐसी ही भावना है क्योंकि उनके 18 सांसदों ने पिछले पांच वर्षों में राज्य के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि केरल में भाजपा न केवल हारेगी, बल्कि वह केरल की 20 सीटों में से किसी में भी दूसरे स्थान पर भी नहीं आने वाली।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी और माकपा के नेतृत्व वाला वाम मोर्चा सिर्फ एक सीट जीतने में कामयाब रहा था। भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए तिरुवनंतपुरम में दूसरे स्थान पर रहा और बाकी सीटों पर तीसरे स्थान पर।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.