लखनऊ की महिला ने कैलाश मानसरोवर क्षेत्र खाली करने से किया इनकार, कहा- शिव से विवाह करूंगी, पार्वती का हूँ अवतार

0 387

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा के पास नाभिढांग के प्रतिबंधित इलाके में अवैध रूप से रहने वाली एक महिला का दावा है कि वह माता पार्वती का अवतार है और कैलाश पर्वत पर रहने वाले महादेव से शादी करेगी. महिला को लखनऊ से निकालने गई पिथौरागढ़ पुलिस को वापस लौटना पड़ा। पिथौरागढ़ के एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक प्रतिबंधित इलाके में रहने वाली हरमिंदर कौर को पुलिस जब हटाने गई तो उसने धमकी दी कि वह आत्महत्या कर लेगी. एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक पुलिस ने जब उसे वहां से हटाने की कोशिश की तो उसने कहा कि अगर जबरदस्ती की गई तो वह आत्महत्या कर लेगी. इसके बाद पुलिस टीम चुपचाप वहां से लौट गई। एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक महिला को वहां से हटाने और जबरन धारचूला लाने के लिए बड़ी टीम भेजी जाएगी.

एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अलीगंज इलाके की रहने वाली महिला एसडीएम धारचूला से अनुमति लेकर अपनी मां के साथ 15 दिन के लिए गई थी. 25 मई को उसकी अनुमति समाप्त होने के बाद भी उसने प्रतिबंधित क्षेत्र छोड़ने से इनकार कर दिया। पुलिस ने दो उपनिरीक्षकों और एक निरीक्षक के नेतृत्व में धारचूला से एक पुलिस दल भेजा था लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक, ”महिला को बचाने के लिए चिकित्सा कर्मियों समेत 12 सदस्यों की एक बड़ी पुलिस टीम भेजने का फैसला किया गया है.” पुलिस के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह दावा कर रही है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से विवाह करने आई है। गुंजी कैलाश-मानसरोवर के रास्ते में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.