महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने राज्य के उपमुख्यमंत्री

0 227

मुंबई: एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही शिंदे महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री बन गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंदे और फडणवीस के शपथ ग्रहण पर दोनों नेताओं को बधाई दी है. पीएम ने लिखा, “मैं श्री एकनाथ शिंदे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देना चाहता हूं। जमीनी स्तर के नेता, वह अपने साथ समृद्ध राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव लेकर आए हैं। मुझे यकीन है कि वह महाराष्ट्र को महाराष्ट्र में ले जाने की दिशा में काम करेंगे। अधिक ऊंचाइयां।”

उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फडणवीस को बधाई। वह हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे यकीन है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे।” दोनों नेताओं को बधाई देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “श्री एकनाथ शिंदे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर और श्री देवेंद्र फडणवीस जी को शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। उपमुख्यमंत्री के रूप में। मुझे पूरा विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यह नई सरकार महाराष्ट्र के विकास और लोगों के हितों के लिए समर्पित भावना से काम करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.