Maharashtra Political Crisis: मुंबई पहुंची प्रियंका गांधी, एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं से की मुलाकात

0 260

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच प्रियंका गांधी मुंबई पहुंच गई हैं. इसे प्रियंका का निजी दौरा बताया जा रहा है। एक तरफ शरद पवार भी आज मिलने वाले हैं और उद्धव ठाकरे ने विधायकों की बैठक भी बुलाई है. अभी सारी बैठकें चल रही हैं। इससे पहले महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया है कि विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

बताया जा रहा है कि प्रियंका मुंबई से मालदीव जा रही हैं। उन्हें मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी है। लेकिन सियासी हलचल के इस मौके पर प्रियंका के मुंबई आने से सियासी पारा चढ़ गया है. प्रियंका यहां किसी से मिलती है या नहीं इस पर नजर है। मीडिया से बात करते हुए, नाना पटोले ने कहा था कि उद्धव ठाकरे ने जोर देकर कहा है कि राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन मौजूदा संकट से निपटेगा, और राज्य विधानसभा को भंग करने की सिफारिश करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। शिवसेना के अलावा, एमवीए में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एमवीए) शामिल हैं।

महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे कल रात सीएम आवास से निकले थे. उद्धव ठाकरे अपने सामान के साथ वर्षा बंगले से अपने पुश्तैनी घर मातोश्री शिफ्ट हो गए। पहले उद्धव का माल निकला और फिर वह सरकारी बंगला छोड़कर मातोश्री पहुंचे। जब उद्धव का काफिला मातोश्री जा रहा था तो रास्ते में शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता थे। उद्धव ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। आदित्य ठाकरे ने मातोश्री के बाहर भी लोगों को बधाई दी।

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्विटर पर कहा था कि महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से विधानसभा भंग हो सकती है। बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत कर दी है। इसके बाद राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। इस बीच, महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि बुधवार को मुंबई में हुई विधायक दल की बैठक में 41 विधायक (राज्य में पार्टी के कुल 44 में से) शामिल हुए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.