8 सितंबर को लॉन्च होगी महिंद्रा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, जानिए क्या है ख़ास

0 251

नई दिल्ली: महिंद्रा 8 सितंबर, 2022 को घरेलू बाजार में अपना पहला आधुनिक इलेक्ट्रिक वाहन, XUV400 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कुछ दिनों पहले, देसी एसयूवी निर्माता ने अपने INGLO प्लेटफॉर्म का खुलासा किया था जिसका इस्तेमाल XUV.e और बॉर्न इलेक्ट्रिक ब्रांड के तहत पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी में किया जाएगा। पहली ई-एसयूवी दिसंबर 2024 में लॉन्च की जाएगी और इसका नाम XUV.e8 होगा।

कूपे डिजाइन
एसयूवी की छत अप्रैल 2025 में XUV.e9 कूप के समान होगी। महिंद्रा के पास ईवी की पूरी नई रेंज लॉन्च करने में अभी भी दो साल से अधिक का समय है। कंपनी ने मांग को ध्यान में रखते हुए XUV400 पैसेंजर इलेक्ट्रिक SUV को लाइन में खड़ा किया है और इसका सीधा मुकाबला Tata Nexon EV से होगा।

eXUV300 संकल्पना
यह eXUV300 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। यह ICE प्लेटफॉर्म, X100 पर XUV300 कॉम्पैक्ट SUV के साथ बहुत कुछ साझा करता है। SsangYong Tivoli के X100 आर्किटेक्चर को इलेक्ट्रिक वाहन की जरूरतों को पूरा करने के लिए संशोधित किया गया है और यह XUV300 की तुलना में लगभग 200 मिमी लंबा होगा।

Mahindra XUV400: ब्रांड की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी
Mahindra XUV400 ब्रांड की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV के रूप में काम करेगी और इसकी कीमत रुपये के बीच होगी। 14 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू। केबिन में XUV700 से उधार लिया गया ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), AdrenoX इंटरफेस के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड टेक आदि शामिल हैं।

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 350 किमी से अधिक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। महिंद्रा नेक्सॉन ईवी मैक्स को टक्कर देने के लिए दो बैटरी पैक भी पेश कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.