राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता ने बुलाई विपक्ष की बैठक, AAP और TRS नहीं होगी शामिल

0 283

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर बुधवार यानी 15 जून 2022 को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है. इसमें राष्ट्रपति चुनाव के लिए गैर भाजपा उम्मीदवार पर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि ममता की इस बैठक में राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर चर्चा होगी.

हालांकि, खबर यह भी है कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप), टीआरएस और सीपीआई (एम) ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में भाग नहीं लेगी। हालांकि ममता बनर्जी की इस बैठक में कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव शामिल होंगे. इसके साथ ही इस बैठक में नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला भी शामिल होंगे। ममता की यह बैठक दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में आयोजित की जाएगी.

मान्य होगा ममता का फैसला
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी द्वारा दिल्ली में बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि इस बैठक में ममता बनर्जी द्वारा लिया गया फैसला मान्य होगा. उन्होंने ममता बनर्जी के फैसले पर भरोसा जताया है. वहीं, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार पर चर्चा के लिए ममता बनर्जी द्वारा 15 जून को बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में माकपा शामिल नहीं होगी. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व टीएमसी प्रमुख द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होगा।

बैठक में आप और टीआरएस भी शामिल नहीं होंगे
वहीं मामले से जुड़े एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा आज दिल्ली में बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) शामिल नहीं होगी. आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही आप इस मुद्दे पर विचार करेगी। इसके साथ ही टीआरएस ने ममता बनर्जी की इस बैठक में हिस्सा नहीं लेने का भी ऐलान किया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.