राहुल गांधी से आज तीसरे दिन ईडी करेगी पूछताछ, अकबर रोड पर पुलिस ने लगाई धारा 144

0 323

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी आज लगातार तीसरे दिन पूछताछ करेगी. नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से राहुल गांधी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. ईडी कार्यालय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पेश होने से पहले ही पुलिस प्रशासन ने आज भी अकबर रोड पर धारा 144 लागू कर दी है. ताकि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता के द्वारा कोई अप्रिय घटना न हो. कांग्रेस द्वारा लगातार आंदोलन की स्थिति नियंत्रण में रही.

मालूम हो कि ईडी द्वारा कांग्रेस नेता से पूछताछ को लेकर देश की राजनीति में पूरे देश का माहौल गर्मा गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार और मंगलवार दोनों को मिलाकर 22 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. ईडी लगातार राहुल गांधी से सवाल पूछ रहा है, जिसका राहुल गांधी सटीक जवाब नहीं दे पा रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरे दिन भी रात करीब साढ़े 11 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय से बाहर निकले थे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीती रात करीब साढ़े 11 बजे ईडी मुख्यालय से बाहर निकले. ईडी की पूछताछ के बाद से ही उनकी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लगातार उनके साथ देखा जा रहा है.

गौरतलब है कि ईडी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेता जगह-जगह विरोध कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर उन्हें पीछे छोड़ देती है. दिल्ली के अकबर रोड समेत देशभर के ईडी दफ्तरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गांधी परिवार की चिंता बढ़ती जा रही है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 50 करोड़ देकर 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति हड़पने के मामले में ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से लगातार पूछताछ कर रही है. ईडी आज राहुल गांधी से क्या सवाल करती है, यह देखना दिलचस्प होगा. सभी को इस बात का इंतजार रहेगा कि ईडी आज अपनी जांच पूरी करेगी या कल भी गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.